News

मिशन 2019 में जुटी कांग्रेस, बिहार में बढ़ाएगी ताकत

Date :24 April 2017 12:00
Source : http://www.jagran.com/bihar/patna-city-congress-will-increase-his-power-for-mission2019-15910966.html?src=TP-BR-PAGE

महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस बिहार में अपनी ताकत बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं रहने देना चाहती है। कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है।

पटना [स्टेट ब्यूरो]। महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस बिहार में अपनी ताकत बढ़ाएगी। इसका मकसद वर्ष 2019 की लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी हैं। इसके लिए आलाकमान ने जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने और सदस्यता बढ़ाने का निर्देश प्रदेश नेतृत्व को दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने राज्यव्यापी सदस्यता अभियान को लेकर सभी नेताओं को टास्क और टिप्स दिया है, साथ ही पंचायत स्तर पर पार्टी की गतिविधियों को बढ़ाने को कहा है।

इस सिलसिले में उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को पार्टी की सदस्यता देने के लिए पंचायत से लेकर जिला तक 10 मई तक सदस्यता अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, अधिक से अधिक सदस्य बनाने वाले नेता, पदाधिकारी को पार्टी में महत्वपूर्ण पदों का दायित्व दिया जाएगा।

रविवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में सभी विधायकों, विधान पार्षद, जिलाध्यक्षों तथा सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्षों के साथ हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने राज्यव्यापी सदस्यता अभियान की समीक्षा की। अभियान को लेकर सभी नेताओं को टॉस्क और टिप्स दिए गए।

डॉ. चौधरी ने बैठक में कहा कि केंद्रीय आलाकमान का निर्देश है कि पंचायत से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक के चुनाव की प्रक्रिया अक्टूबर तक पूरी कर ली जाए। इसलिए अब सदस्यता अभियान दस मई तक चलाएं और इसके तत्काल बाद सूची मुख्यालय को मुहैया करा दें ताकि 15 मई तक सदस्यों की सूची पार्टी द्वारा गठित सांगठनिक चुनाव प्राधिकार को सौंपी जा सके।

उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर तक जाकर केंद्र सरकार की जन-विरोधी नीतियों एवं समाज में विभेद पैदा करनेवाली शक्तियों के खिलाफ जनता को अवगत कराएं और उनके बीच कांग्रेस की नीतियों एवं कार्यक्रमों को पहुंचाएं। सदस्यता अभियान में सभी वर्ग एवं सम्प्रदाय के लोगों को सदस्य बनाएं।